Blog Helping comment policy

Blog Helping Comment Policy मैं आप सभी लोगों का स्वागत है जिसमें आपको पता चलेगा Blog Helping वेबसाइट में कमेंट करना है तो किन-किन खास बातों का आप सभी लोगों को ध्यान रखना है और कमेंट किस प्रकार से करना है।

कमेंट में spamming  ना हो और जो हमारे यूजर्स हैं उनको किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसलिए कमेंट पॉलिसी का पालन करना बहुत ही जरूरी है हम स्पैमिंग कमेंट को बिल्कुल भी स्वीकार नहीं करते हैं।

नोट- अगर आप कमेंट करना चाहते हैं तो किसी भी तरह से स्पैमिंग ना करें नहीं तो आपको तुरंत ही हर तरह से Blog Helping पर ब्लॉक कर दिया जाएगा जिसके बाद आप सेम आईपी इमेल डोमेन नेम से कभी भी फ्यूचर में इस बेवसाइट पर कमेंट नहीं कर पाएंगे।

Blog Helping comment policy

अपना कमेंट किस तरह से करूं?  अगर आप कमेंट करना चाहते हैं तो अपना सही नाम अपना ईमेल एड्रेस और अगर आपकी कोई वेबसाइट है तो अपनी वेबसाइट का नाम जरूर डालें फिर कमेंट बॉक्स में अपना कमेंट लिखकर उसके बाद सबमिट कर दीजिए यह एक यूनिक कमेंट करने का तरीका है जिसको हमारे साथ-साथ बहुत सारी वेबसाइट फॉलो करती हैं।

कमेंट में अपना सवाल किस तरह पूछे?  आपका अगर पोस्ट से संबंधित कोई भी सवाल है या आप हमें कुछ भी सजेस्ट करना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में उसे पूरी डिटेल्स के साथ लिखें जिससे आपको जोभी दिक्कत आ रही है या आप हमसे उसके बारे में कुछ डिस्कशन करना चाहते हैं या आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है तो आप हमसे पूछ सकते हैं।

Blog Helping comment policy
Blog Helping comment policy

निवेदन?  अगर आपका कोई भी सवाल है तो कमेंट करने से पहले और जो दूसरे कमेंट हो चुके हैं उनको जरूर पढ़ लें हो सकता है कि आपको कमेंट करने की जरूरत ही न पड़े यह आपके लिए बहुत ही यूजफुल होगा कि आप दूसरों के कमेंट से भी कुछ सीख सकते हैं।

मेरा कमेंट मुझे कब दिखाई देगा?  आपका जो भी कमेंट है वह अप्रूव करने के बाद दिखेगा क्योंकि जितने भी कमेंट आते हैं उनको मैनुअली चेक किया जाता है और अगर कमेंट सही नहीं है तो उसको डिलीट कर दिया जाता है इसके साथ ही अगर आपका कोई सवाल होता है तो उसको रिप्लाई के साथ अपलोड किया जाता है जिससे आपको एक हेल्पफुल जानकारी मिल सके।

अगर आपके कमेंट में कोई स्पैमिंग नहीं होगा तो आपका कमेंट जरूर अप्रूव होगा वैसे थोड़ा टाइम लग सकता है अगर बहुत सारे कमेंट पेंडिंग में है तो लेकिन हम हर घंटे कमैंट्स और बाकी चीजों को चेक करते रहते हैं इसलिए उम्मीद है कि आपका कमेंट जितना जल्दी सके हम अप्रूव कर पाएँ।

Blog Helping टिप्पणी नीति

सही नाम ही भरे?  जो नाम का बॉक्स है उसमें आपको अपना रियल नाम ही लिखना है बहुत लोग नाम की जगह पर अपनी वेबसाइट का या फिर कोई दूसरा शब्द लिख देते हैं ऐसा करने पर आपका कमेंट फर्जी माना जाएगा और उसको अप्रूव नहीं किया जाएगा अगर आप कुछ सीखना चाहते हैं या फिर आप कुछ बताना चाहते हैं तो उसके लिए आपके सही नाम का होना बहुत जरूरी होता है आपका सही नाम बताता है कि आप कहाँ से और किस तरह की जानकारी चाहते हैं हो सकता है हम आपकी वेबसाइट भी अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित कर दें आपके सही नाम से आपकी पारदर्शिता दिखती है।

अपना ईमेल का पता दर्ज करें? एड्रेस में आपको अपना सही ईमेल ही डालना है हम आपका ईमेल किसी से शेयर नहीं कर सकते ना ही करेंगे अगर ईमेल सही नहीं डाला तो आपका कमेंट डिलीट हो सकता है एक सही ईमेल डालने से आपको आपके जवाब का भी आंसर मिल सकता है क्योंकि हो सकता है आपने कुछ ऐसी चीज हमसे पूछ लिया जिसका जवाब हम आपको सिर्फ मेल पर ही कर सकते हैं उसके लिए आपके ईमेल का सही होना बेहद जरूरी है।

भाषा? जैसे आपने देखा है कि Blog Helping Pe Hindi+English+Hinglish का प्रयोग किया जाता है आप कमेंट भी इसी भाषा में कर सकते हैं आप हिंदी और इंग्लिश के अलावा अगर आप और किसी भाषा में कमेंट करेंगे तो हो सकता है उसका हम आपको जवाब ना दे पाएँ क्योंकि हमें उस भाषा का ज्ञान ही नहीं होगा तो हम उसका जवाब कैसे देंगे इसलिए कोशिश करें कि इन्हीं तीनों भाषा में आप अपना कमेंट हमें करें जिससे हम आसानी से आपके सवाल का जवाब दे पाए।

लिमिट ए लिंक? – आप कमेंट में लिंक शेयर कर सकते हो पर सिर्फ जब-जब उसकी जरूरत हो कमेंट में जैसा आपको कहीं पर जानकारी देना हो या कुछ पूछना हो अगर फालतू में लिंक शेयर कर रहे हैं तो आपके कमेंट को रिमूव कर दिया जाएगा और हो सकता है कि आपको ब्लॉक भी कर दिया जाए जानबूझकर ऐसी हरकत बिल्कुल भी ना करें जिसके लिए हमें ना चाहते हुए भी यह कदम उठाना पड़े।

नो पर्सनल कमेंट?–  कोई भी ऐसा कमेंट है जिसे अप्रूव नहीं किया जाएगा जो किसी के बारे में कुछ गलत बात दर्शा रहा है वह चाहे किसी  व्यक्ति के बारे में हो या वह किसी वेबसाइट के बारे में हो  कोई कमेंट पॉलिसी हमें इसका अधिकार नहीं देती है हो सकता है ऐसा करने पर आपके खिलाफ भी कुछ कार्रवाई करना पड़े तो ऐसा बिल्कुल भी ना करें।

नो प्रमोशन– अगर आप अपने कमेंट के  जरिए सिर्फ अपना प्रमोशन कर रहे हैं तो आपका कमेंट डिलीट किया जा सकता है क्योंकि कमेंट पॉलिसी में यह बिल्कुल भी मान्य नहीं है।

ऑल राइट रिजर्व्ड– bloghelping.com  आप कोई भी कमेंट करोगे उसके लिए हमारे पास पूरे अधिकार हैं कि हम उसको एडिट डिलीट स्पैम कुछ भी कर सकते हैं क्योंकि यह हमारी पॉलिसी के अंतर्गत आता है और यह हमारा मौलिक अधिकार  है।

अगर आपका कोई भी ऐसा सवाल जो आप कमेंट बॉक्स में नहीं देना चाहते हैं और हम से मेल पर ही साझा करना चाहते हैं तो आप हमें इस पते पर ईमेल कर सकते हैं [email protected]

© 2020 Blog Helping